सीधे मुख्य सामग्री पर जाएं

Struggle story of Rohit zinjurke / सेल्समैन का काम करने से लेकर 1 स्टार बनने तक का सफर

 रोहित ने अपने वीडियो से लोगो के सामने अपनी एक अलग पहचान  बनाई है। रोहित attitude , slow motion, expression, and action के वीडियो  बनाते है सात ही इन्ह विडियो को लोगो द्वारा काफी पसंद भी किया जाता है । आज रोहित को अपने टैलेंट के कारण हर कोई पहचानता है साथ ही  आज ये  लोगों के लिए  किसी superstar , film star से कम नही है । लेकिन रोहित का जीवन पहले से ही ऐसा नहीं था उन्होंने ये मुकाम कढ़ी मेहनत और लगन से हासिल किया है । 



    बचपन 

 रोहित का जन्म 9 अप्रैल 2000 सूरत (गुजरात) मैं एक मध्यम वर्गीय परिवार मैं हुआ ।  परिवार मैं अभी केवल 3 लोग है रोहित  उनकी मां  और उनकी बहन रोहिणी जो की अभी कॉलेज में पढ़ती है  ।आगर बात की जाए उनके पापा की तो उन्होंने अपने परिवार की जिम्मेदारी कभी ली ही  नही , रोहित और उनकी मां से वे अलग रहते थे । हाल ही मैं उनकी मृत्यु हो गई है । रोहित की मां ने रोहित और उनकी बहन रोहिणी को खुद काम करके उन्हें ना सिर्फ पाला  बल्कि पढ़ाया लिखाया भी ।  रोहित ने आपनी स्कूल की पढ़ाई सूरत के स्कूल से  पूरी की। पढ़ाई लिखाई मैं  वो अच्छे खासे थे । रोहित ने ये खुद बताया है कि वे जब  स्कूल मैं थे तब उन्हें  हर एक सुंदर  लड़की पसंद आने लगती थी । स्कूल के टाइम मैं उन्होंने एक लड़की को love later  भी लिखा था लेकिन उस लड़कि का कोई जवाब  नही आया।

  सेल्समन का काम किया

 आपने परिवार की आर्थिक हालात के कारण उन्होंने आपनी पढ़ाई 12 तक ही पूरी की जिसके बाद घर खर्चा चलाने के लिय वे सूरत मैं  एक साड़ी के शो रूम मैं सेल्समैन का काम करने लगे । रोहित ने काफी दिनो तक यह काम किया । जिसके कारण उन्हें कस्टमर को किस तरह से हैडल करना है इसकी काफी जानकारी प्राप्त हुई । 

Tik tok सफर 

 रोहित जब काम करते थे तब उन्हे उनके दोस्त ने tik tok  पर वीडियो बनाने के बारे मैं कहा रोहित को ये आइडिया अच्छा लगा । लेकिन वे वीडियो बनाते कैसे उनके पास कैमरा वाला फोन तो  नही था । इसीलिए उन्होंने अपने कुछ बचाए रखे पैसों से कैसे भी करके एक अच्छा कैमरा वाला सेकंड हैंड फोन खरीदा और tik tok पर वीडियो अपलोड़ करने  शुरू कर दिए  । शुरुवात मैं रोहित slow motion , expressions के वीडियो पोस्ट करने लगे  । ये वीडियो लोगो द्वारा काफी पसंद भी किए जाने इसके कारण उनके followers काफी तेजिसे बढ़ने लगे थे । लेकिन किसी कारण Tik tok ने उनकी id बैन कर दी ।उसके बाद उन्होंने  tik tok पर फिरसे नही id बनाई ऊपर उस id पर अपलोड करने शुरू कर दिए इस id पर भी उन्हें लोगो का बहुत अच्छा सपोर्ट प्यार मिलने लगा जिसके कारण उनके  followers भी काफी तेजिसे बढ़ने लगे  । रोहित ने बहुत ही कम समय मैं tik tok पर 6 million से भी ज्यादा followers बना लिय थे । उनके followers आगे बढ़ ही रहे थे। तभी भारत सरकार ने भारत मैं  tik tok बैन कर दिया जिसके कारण  सबके साथ साथ रोहित का भी करियर खतरे मैं  आ गया था ।

Instagram का सफर 

 Tik tok भारत मैं बैन होने के बाद रोहित ने हार नहीं मानी और फिर एक बार हिम्मत जुटाकर अपने वीडियो Instagram पर अपलोड करने शुरू कर दिए , रोहित के आदर के अच्छे  टैलेट के  कारण उन्हें यहापार भी  लोगो का काफी अच्छा  सपोर्ट प्यार  मिलने लगा । जिसके कारण आज देखते ही देखते रोहित के मिलियन मैं followers हो गए है । हाल ही मैं इंस्टाग्राम टीम ने उनका अकाउंट वेरीफाई किया है । जिसे हम ब्लू टिक के नाम से जानते हैं । 

YouTube का सफर 

रोहित ने Instagram पर वीडियो अपलोड करते करते एक यूट्यूब चैनल बना लिया और इस चैनल पर खुदके ब्लॉग बनाकर अपलोड करने लगे  रोहित को इस सोशल मीडिया प्लेटफार्म पै भी लोगो का  काफी अच्छा  सपोर्ट  प्यार मिला  जिसके कारण रोहित आज एक सक्सेसफुल यूट्यूबर बन गए है । यूट्यूब पर भी उनके मिलियन मैं सब्सक्राइबर है ।  रोहित बताते है कि मेरी  कामयाबी के पीछे मेरी  मां का बहुत बड़ा हात है।

 

रोहित के सोशल मीडिया अकाउंट के नाम : 


YouTube channel name : rohit zinjurke


Instagram profile name : Rohitt_09_


शायद आपको ये पोस्ट पसद आ सकती हैं । 

Struggle story of superstar Dewasi /एक गरीब किसान का लड़का कैसे हुआ इतना फेमस


टिप्पणियाँ

एक टिप्पणी भेजें

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

sylvester stallone kaise bane actor ? Sylvester Stallone struggle story

 परिचय  सिल्व्हस्टर स्टेलोन  का पूरा नाम माइकल सिल्व्हस्टर गार्डनजिओ  स्टैलॉन है । लेकिन लोग उन्हें सिल्व्हस्टर स्टेलोन के नाम से जानते है ।  वो आज दुनिया के  बेहतरीन  एक्टरों  में से एक माने  जाते  है । उन्होंने यह मुकाम कड़ी मेहनत , कंसिस्टेंसी , और पॉजिटिविटी से यह मुकाम हासिल किया है ।  बचपन  सिल्व्हस्टर स्टेलोन का 6 जुलाई 1946 मैं हुआ । जब उनका जन्म हुआ तब डिलीवरी में कुछ कॉम्प्लिकेशंस हो गए थे , डॉक्टरों  द्वारा डिलीवरी करते समय एक चिमटी का उपयोग करते समय उनकी नस टूट  गई जिसके कारण  उनका आधा चेहरा पैरालाइज हो गया था ।   उनके जन्म होने के कुछ सालो बाद  उनके माता-पिता का किसी कारण तलाक हो गया जिसके कारण उन्हें मां बाप का प्यार ठीक से नहीं मिल पाया । उनके मां-बाप का तलाक होने के बाद उन्होंने फिलाडेल्फिया मैं  नोट्रे डेम नाम की अकादमी और लिंकन हाई स्कूल से अपनी पढ़ाई पूरी की । वह पढ़ाई में इतनी अच्छी नहीं थी उनका मन पढ़ाई में नहीं लगता था । पढ़ाई करने से ज्यादा एक्टिंग करने में ज्यादा इंटरेस्ट था । बचपन से ही एक्टिंग करने का बड़ा शौक था ।  एक्टिंग सिख ली    पढ़ाई में दिलचस्पी ना होने

Ghoda Kabhi baitha kyon Nahi? घोड़ा कभी बैठता क्यों नहीं? , क्या घोड़ा कभी सोता है ?

घोड़ा कभी बैठता क्यों नहीं?  इसका सबसे बड़ा कारण है , की  उसकी शरीर की बनावट आगर घोड़ा गलतीसे भी बैठ जाए, या लेट जाए,  तो उसका सारा  भार (वजन) उसके गर्दन या  पैठ के मध्य भाग पर आता है  । इसकी बजेसे उसकी ब्रीदिंग सिस्टम (breathing system) पर आता है। और इसकी बाजेसे घोड़ा अच्छे से सांस लेने में कठिनाई होती है। उसका दम घुटने लगता है। इसके कारण हवा उसके फेफड़ों तक नहीं  जा पाती । और उसका दम घुटने लगता है ।  इसी कारण घोड़ा जमीन पर बैठता और लेटता नही है  अब आपको यह सवाल आता होगा कि घोड़ा सोता कैसे  है? और   अपनी नींद पूरी कैसे करता है ?  घोड़ा एक ऐसा प्राणी है जो दिन मैं सिर्फ 30 मिनिट के लिए ही गहरी  नींद सोता है। इस बीच घोड़ा जमीन पर लेटता या  बैठता नहीं। घोड़े में मांसपेशियां विशेष अवस्था में होती है। जो मांसपेशियों और हड्डियों को एक साथ जोड़ती है।  इसे Science की भाषा में  लिगोमेंट्स और टेंडन  ठहराव तंत्र कहा जाता है । इसी कारण से वह आप अपनी अलग-अलग टांगो को खड़े हुए आराम दिलाते है । और अपनी नींद पूरी कर लेते है । क्या घोड़े कभी थकते है  ?  जी नहीं घोड़े कभी थकते नहीं है । प्रकृति ने घोड़